सोमवार, 7 जून 2010

सजातियों की दिग्‍दर्शिका प्रकाशित। मासिक बैठक में वितरण


कोटा। लंबे समय से प्रतीक्षित हाड़ौती में निवास कर रहे सजातियों के आवास के पते, दूरभाष नं0 और मोबाइल नं0 की दिग्‍दर्शिका तैयार हें। सान्निध्‍य स्रोत के सौजन्‍य से यह दिग्‍दर्शिका माह जून की बैठक में 13 जून को वितरित की जाएगी। बैठक 13 जून को सायं संगठन के सचिव श्री किशोर कुमार शर्मा के निवास 251 शास्‍त्रीनगर, दादाबाड़ी पर आयोजित होगी। श्री किशोर कुमार शर्मा ने बताया कि संगठन के चुनाव और दिग्‍दर्शिका के वितरण को लेकर समाज में बहुत उत्‍साह है। उन्‍होंने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की उपस्थिति की आशा व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने दिग्‍दर्शिका का अवलोकन करते हुए उसमें उपलब्‍ध साहित्‍य की प्रशंसा की। "आकुल" ने भी इस पत्रिका का परिचय देते हुए कहा कि इसमें सजातियों का परिचय, सजातियों के संदर्भ में कोटा के बारे में साहित्‍य, सजातियों के पते, दूरभाष नं0, मोबाइल नं0, उपलब्‍ध ईमेल आदि को भी इसमें सम्मिलित किया है।

10 टिप्‍पणियां:

  1. आपके इस प्रयास पर हार्दिक धन्यवाद !

    उत्तर देंहटाएं
  2. हिन्दी ब्लॉगजगत के स्नेही परिवार में इस नये ब्लॉग का और आपका मैं ई-गुरु राजीव हार्दिक स्वागत करता हूँ.

    मेरी इच्छा है कि आपका यह ब्लॉग सफलता की नई-नई ऊँचाइयों को छुए. यह ब्लॉग प्रेरणादायी और लोकप्रिय बने.

    यदि कोई सहायता चाहिए तो खुलकर पूछें यहाँ सभी आपकी सहायता के लिए तैयार हैं.

    शुभकामनाएं !


    "टेक टब" - ( आओ सीखें ब्लॉग बनाना, सजाना और ब्लॉग से कमाना )

    उत्तर देंहटाएं
  3. आपका लेख पढ़कर हम और अन्य ब्लॉगर्स बार-बार तारीफ़ करना चाहेंगे पर ये वर्ड वेरिफिकेशन (Word Verification) बीच में दीवार बन जाता है.
    आप यदि इसे कृपा करके हटा दें, तो हमारे लिए आपकी तारीफ़ करना आसान हो जायेगा.
    इसके लिए आप अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड (dashboard) में जाएँ, फ़िर settings, फ़िर comments, फ़िर { Show word verification for comments? } नीचे से तीसरा प्रश्न है ,
    उसमें 'yes' पर tick है, उसे आप 'no' कर दें और नीचे का लाल बटन 'save settings' क्लिक कर दें. बस काम हो गया.
    आप भी न, एकदम्मे स्मार्ट हो.
    और भी खेल-तमाशे सीखें सिर्फ़ "टेक टब" (Tek Tub) पर.
    यदि फ़िर भी कोई समस्या हो तो यह लेख देखें -


    वर्ड वेरिफिकेशन क्या है और कैसे हटायें ?

    उत्तर देंहटाएं
  4. धन्‍यवाद राजीव
    आपके कहे अनुसार परिवर्तन कर दिया है। बहुत ज्‍यादा समय भी नहीं मिलता और बहुत ज्‍यादा अभ्‍यास भी नहीं है। बस आप जैसे साथियों से ऊर्जा मिलती रहेगी, अवश्‍य ही कुछ कर गुजरेंगे। मैं तो इसे ही अनुसरण करता हूं- "दोस्‍त फ़रिश्‍ते होते हैं, बाक़ी सब रिश्‍ते होते हैं।" मेरे साहित्यिक ब्‍लॉग http://saannidhya.blogspot.com पर भी भ्रमण अवश्‍य करें।

    उत्तर देंहटाएं
  5. आपका प्रयास सराहनीय है...और हिंदी ब्लॉग की दुनिया में आपका स्वागत है।-
    नीतीश राज

    उत्तर देंहटाएं
  6. प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं.ब्लॉग जगत में अभिनन्दन

    उत्तर देंहटाएं
  7. हिंदी ब्लाग लेखन के लिए स्वागत और बधाई
    कृपया अन्य ब्लॉगों को भी पढें और अपनी बहुमूल्य टिप्पणियां देनें का कष्ट करें

    उत्तर देंहटाएं
  8. " बाज़ार के बिस्तर पर स्खलित ज्ञान कभी क्रांति का जनक नहीं हो सकता "

    हिंदी चिट्ठाकारी की सरस और रहस्यमई दुनिया में राज-समाज और जन की आवाज "जनोक्ति.कॉम "आपके इस सुन्दर चिट्ठे का स्वागत करता है . चिट्ठे की सार्थकता को बनाये रखें . अपने राजनैतिक , सामाजिक , आर्थिक , सांस्कृतिक और मीडिया से जुडे आलेख , कविता , कहानियां , व्यंग आदि जनोक्ति पर पोस्ट करने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर जाकर रजिस्टर करें . http://www.janokti.com/wp-login.php?action=register,
    जनोक्ति.कॉम www.janokti.com एक ऐसा हिंदी वेब पोर्टल है जो राज और समाज से जुडे विषयों पर जनपक्ष को पाठकों के सामने लाता है . हमारा प्रयास रोजाना 400 नये लोगों तक पहुँच रहा है . रोजाना नये-पुराने पाठकों की संख्या डेढ़ से दो हजार के बीच रहती है . 10 हजार के आस-पास पन्ने पढ़े जाते हैं . आप भी अपने कलम को अपना हथियार बनाइए और शामिल हो जाइए जनोक्ति परिवार में !

    उत्तर देंहटाएं
  9. priyanka goswami, aapka prayas jarur safalta payega.yah kary avashay hi abhinandan ke yogya hai,isse logo ko naya gyan mil raha hai.isse samaj me ekta ki lahar dodegi.or sajatiy sangathan aavashyak hai hona chahiye.prabhu aapka sapna sakar karne me aapki madad kare.aapki or aapke mitrajano ki kavitaye bahut achchhi hai.aise hi likhate rahiyega.

    उत्तर देंहटाएं
  10. Priyanka
    ashirwad.
    Anusaran mein apna photo lagao. Anusaran karne ke liye dhanyawad.
    'Aakul'

    उत्तर देंहटाएं